Thursday, September 19, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeताज़ा खबरेदून के नामी रेस्तरां के लेडीज वाशरूम में हिडन कैमरा। हंगामे के बाद...

दून के नामी रेस्तरां के लेडीज वाशरूम में हिडन कैमरा। हंगामे के बाद पुलिस ने आरोपी को कैमरे सहित किया गिरफ्तार। महिला आयोग ने लिया संज्ञान

राज्य महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने महिला अपराध व सुरक्षा से जुड़े इस मामलें में एसएसपी देहरादून को पारदर्शी तरीके से जांच-विवेचना व कड़ी से कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है।

बाथरूम में कैमरा छिपाकर वीडियो बनाने के अपराधी के विरुद्ध होगी कड़ी कार्रवाई, मामले में महिला आयोग की अध्यक्ष ने लिया संज्ञान।

होटलों, रेस्टोरेंट्स व मॉल के मालिकों का फर्ज, समय-समय पर करे अपने संस्थानों में वॉशरूम या चेंजिंग रूम की जांच: महिला आयोग 

 देहरादून। देहरादून एक नामी रेस्टोरेंट के महिला वाशरूम में हिडन कैमरा लगाए जाने का मामला सामने आया है। गुरुवार की शाम रेस्टोरेंट में खाना खाने के बाद वाशरूम गई कुछ महिलाओं की नजर हिडन कैमरे पर पड़ी तो हंगामा मच गया। 

चकराता रोड बल्लूपुर चौक पर स्थित आनंदम रेस्टोरेंट के लेडीज वॉशरूम में मोबाइल कैमरे से अश्लील वीडियो बनाए जाने का मामला सामने आया है। मामले का खुलासा होते ही रेस्टोरेंट में बैठी महिलाओं और लोगों ने इसका जमकर विरोध किया। रेस्तरां में काफी देर तक हंगामा चलता रहा।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और कैमरे को कब्जे में ले लिया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी अजय सिंह ने मामले की जांच के लिए तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद, पुलिस ने रेस्तरां के एक कर्मचारी विनोद, निवासी झारखंड को हिरासत में लिया, जिस पर कैमरा लगाने का शक है।

प्रारंभिक जांच में पता चला कि यह कैमरा वाशरूम में एक टूटी हुई टाइल के पीछे लगाया गया था। जिससे यह साफ है कि इसे जानबूझकर छिपाया गया था। पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस कैमरे से कितनी और किस तरह की रिकॉर्डिंग की गई है। क्या इसे किसी अन्य जगह पर भी इस्तेमाल किया गया है। 

एसएसपी अजय सिंह ने स्पष्ट किया कि इस मामले में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने रेस्तरां के कर्मचारी और संचालक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। इसके साथ ही, रेस्तरां संचालक की भूमिका की भी जांच की जा रही है कि क्या वह इस घटना में शामिल था या फिर यह सिर्फ कर्मचारी की हरकत थी। 

महिला आयोग हुआ सख्त। पूरे मामले पर रखे हुए है  नजर 

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने गुरुवार शाम की घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का जायजा लिया है एवं संबंधित थाना क्षेत्र के एसओ से वार्ता की।

उन्होंने कहा की शहर के प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान में इस प्रकार की घटना का होना अत्यंत संवेदनशील है। मामले में सख्ताई से जांच हो इसके लिए आयोग भी मामले में नजर रखे हुए है। उन्होंने घटनास्थल पर प्रतिष्ठान के मालिक व एसओ कैन्ट से वार्ता की और निर्देश दिए है कि इस मामले में आरोपी के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। 

उन्होंने इस मामले में एसओ को निर्देश देते हुए कहा कि आरोपी के फोन व उसके सोशल मीडिया की गंभीर व गहनता से जांच की जानी चाहिए ताकि पता लग सके कि आरोपी कब से इस प्रकार से इस घटना को अंजाम दे रहा था। कहि आरोपी द्वारा पहले भी किसी महिला का वीडियो कहीं वायरल तो नही किया है। 

इस मामले में एसओ ने जानकारी देते हुए बताया की बाथरूम में मोबाइल को छुपाकर उससे वीडियो बनाई जा रही थी जांच में मोबाइल में वीडियो रिकॉर्डिंग फ़ुटेज भी बरामद हुई हैं। मामले में झारखण्ड निवासी आरोपित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे हिरासत में लिया गया है। वही रेस्टोरेंट के बाथरूम में छुपाये गए रिकॉर्डिंग मोबाइल को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

वहीं आयोग अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने सभी व्यापारियों व होटलों, रेस्टोरेंट्स व मॉल के मालिकों को भी संदेश देते हुए कहा कि यह आप सभी का फर्ज है की समय-समय पर अपने संस्थानों के वॉशरूम या चेंजिंग रूम की जांच करें और यह सुनिश्चित करें कि इस प्रकार की घटना न होने पाए।

आयोग अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि वह जब भी जरूरत पड़ने पर पब्लिक वाशरूम और चेंजिंग रूम का इस्तेमाल करती हैं तो सतर्क होकर करें और आसपास जांच ले कहीं कोई हिडन कैमरा तो नही लगा है। यदि कोई भी कैमरा पाया जाता है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments