Thursday, September 19, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeज्योतिष4 अगस्त: आज का राशिफल, शुभ अंक व शुभ रंग सहित

4 अगस्त: आज का राशिफल, शुभ अंक व शुभ रंग सहित

मेषः चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो

आज के दिन आप मेहनत करने के पक्ष में बिल्कुल नहीं रहेंगे इसके विपरीत महात्त्वकांक्षाये सामर्थ्य से अधिक रहेंगी। आलस्य प्रमाद में कार्यों को आगे के लिये टालेंगे बाद में सर पर आने पर जो भी निर्णय लेंगे अधिकांश तह जल्दबाजी में ही होंगे। इस लिये आज निर्णय ना लें तो ही बेहतर रहेगा। धन हाथ में नहीं रुकेगा। सेहत के ऊपर खर्च होगा।

शुभ अंकः 3

शुभ रंगः पीला

क्या करेंः धैर्य से काम लें।

वृष/वृषभः ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वू,वे,वे

आज का दिन आपके लिये सफलता दयाक तो रहेगा दिन के आरंभ में जिस भी कार्य की रूप रेखा बनाएंगे मध्यान बाद तक उसे पूरा कर ही लेंगे। व्यवसाय में जटिल समस्याए किसी वरिष्ठ व्यक्ति के परामर्श से सुलझेंगी। धन की आमद निश्चित होगी ।

शुभ अंकः 2

शुभ रंगः सिल्वर

क्या करेंः शिव की उपासना करें।

मिथुनः का,की,कू,घ,ड,छ,के,को,ह
आज के दिन कार्य व्यवसाय से जितनी आशा लगाकर रहेगें उतना लाभ नही मिल पायेगा। धन की आमद होते होते रह जायेगी। नौकरी पेशा लोग सहकर्मियों के ऊपर अधिक निर्भर रहेंगे जान-बूझ कर अपना काम दूसरो के ऊपर डालेंगे।

शुभ अंकः 9

शुभ रंगः गहरा लाल

क्या करेंः स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्कः ही,हू,हे,हो,डा,डी,डु,डे,डो

आज के दिन स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव लगा रहेगा इस वजह से दिनचर्या भी अस्त व्यस्त रहेगी। कार्य व्यवसाय को लेकर आप गंभीर तो रहेंगे लेकिन आर्थिक कमी के चलते कामयाब नही हो
पायेगे। व्यवसायी वर्ग को धन लाभ। परिवार में बेचैनी का वातावरण रहेगा।

शुभ अंकः 4

शुभ रंगः ग्रे

क्या करेंः जल्दबाजी में निर्णय न लें।

सिंहः मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे

आज के दिन आप जिस भी कार्य को करने का मन बनायेगे उसी में भ्रम की स्थित रहेगी। लेकिन जिस भी कार्य को करें एकाग्र होकर करे सफ़लता अवश्य मिलेगी। आज आप धन लाभ को लेकर चिंतित रहेंगे। घरेलू सुख सुविधा संघर्ष के बाद ही जुटा पाएंगे। घर का वातावरण ठीक ठाक ही रहेगा

शुभ अंकः 2

शुभ रंगः सफेद

क्या करेंः माता-पिता की सेवा करें।

कन्याः ढो,प,पी,पू,ष,ण,ठ,पे,पो

आज के दिन सरकारी कार्यो में आकस्मिक लाभ होने की संभावना है। वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। सुख सुविधाओं में वृद्धि ही होगी। काम धन्धा आज ज्यादा बेहतर तो नही चलेगा फिर भी दैनिक खर्च आसानी से निकल जाएंगे। घर के सदस्यों का व्यवहार स्वार्थ सिद्धि से भरा रहेगा।

शुभ अंकः 9

शुभ रंगः लाल

क्या करेंः सेहत संबंधित शिकायत खान पान में संयम ना रखने पर ही होगी।

तुलाः र,री,रू,रे,रो,ता,ति,तू,ते

आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से निराश करने वाला रहेगा धन की आमद प्रयत्न करने पर ही होगी। क्रोध पर नियंत्रण ना रहने के कारण स्वयं ही अपना नुकसान कर लेंगे। अति आत्मविश्वास की भावना आज हानि करा सकती है जोड़ो में दर्द अथवा पेट संबंधित शिकायत हो सकती है।

शुभ अंकः 3

शुभ रंगः पीला

क्या करेंः जो करे, सोच-समझ कर करें।

वृश्चिकः तो,न,नी,नू,ने,नो,या,यि,यू

आज के दिन बोल-चाल में सावधानी बरतें। किसी को भी बिना मांगे सलाह भूल कर भी ना दें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते है। घर का माहौल छोटी सी बात पर उग्र होगा। पति-पत्नी के बीच झगड़ा होने के प्रबल योग है। सार्वजनिक क्षेत्र पर सम्मान हानि हो सकती है। धन लाभ किसी न किसी रूप में अवश्य होगा।

शुभ अंकः 5

शुभ रंगः ग्रीन

क्या करेंः शांत रहे।

धनुः य,यो,भा,भि,भू,ध,फा,ढ,भे

आज के दिन किसी से भी बात करते समय हद पार ना करें अन्यथा लोगो मे आपके प्रति गलत धारणा बनेगी। कार्य व्यवसाय से लाभ की उम्मीद जागेगी लेकिन अंत समय मे निराशा हाथ लगेगी। खर्चो पर भी नियंत्रण रखें भावुकता में आवश्यकता से अधिक खर्च करेंगे तो बाद में आर्थिक संतुलन बिगड़ेगा। लोग आपसे केवल अपना काम निकालने के लिये ही व्यवहार रखेंगे। पति-पत्नी में थोड़ी बहुत कहासुनी हो सकती है। जोड़ो में दर्द महसूस करेंगे।

शुभ अंकः 2

शुभ रंगः सिल्वर

क्या करेंः घर में धैर्य से काम लें।

मकरः भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी

आज धन लाभ होगा। धैर्य धारण करने से सकारत्मक परिणाम प्राप्त होंगे। जल्दबाजी में लिया निर्णय कोई नई मुसीबत खड़ी कर सकता है। इस लिये बाद में मिलने वाले परिणामो को ध्यान में रख कर ही कोई भी कार्य करें। पैतृक संबंधित कार्यो में नुकसान होने की संभावना है।

शुभ अंकः 2

शुभ रंगः सफेद

क्या करेंः जो करें, सोच-समझ कर करें।

कुंभः गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा

दिन के आरंभ में आलस्य रहेगा फिर भी मन ही मन नौकरी व्यवसाय संबंधित चिंता लगी रहेगी। कार्य व्यवसाय में पुरानी योजनाओ से धन लाभ होगा। भाग्य पक्ष कमजोर होने के कारण कुछ ना कुछ कमी अनुभव करेंगे। नए कार्य अनुबंध भी मिलने की सम्भवना है। धन धार्मिक अथवा परोपकार के कार्यो पर खर्च होगा। घर परिवार में वातावरण असामान्य रहेगा। पत्नी के साथ गुस्सा करना महंगा पड़ सकता है।

शुभ अंकः 8

शुभ रंगः नीला

क्या करेंः स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मीनः दी,दू,थ,झ,दे,दो,च,ची

आज का दिन आपकी सोच के एकदम विपरीत रहेगा सोचेंगे कुछ होगा उसका उल्टा। आप किसी की सहायता अथवा सलाह लेना पसंद नही करेंगे। लाभ की संभावनाए बनेगी अवश्य लेकिन आर्थिक हानि के डर से आप जोखिम नही लेंगे। फलस्वरूप मन चाहा फल प्राप्त नहीं होगा। सेहत और गृहस्थ दोनो में उतार चढ़ाव लगे रहेंगे। धैर्य से काम लें।

शुभ अंकः 6

शुभ रंगः गुलाबी

क्या करेंः हनुमानजी का ध्यान करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments